भारत की वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टी 20, एकदिवसीय और टेस्ट टीमों का चयन किया। रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा दोनों को चोटों के कारण बाहर होना पड़ा। उसी समय, यह स्पष्ट किया गया था कि उनकी चोटों की निगरानी चयन समिति द्वारा की जाएगी। इसका मतलब यह था कि उन्हें किसी भी समय ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए चुना जा सकता था, लेकिन उनमें से किसी को भी वास्तव में चयनित टीम में शामिल नहीं किया गया था।


इसलिए, राष्ट्रीय चयन समिति की भारत में क्रिकेट प्रेमियों द्वारा आलोचना की गई थी। भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी गुस्से में आ गए। इस बार, उन्होंने कहा, रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए नेट में अभ्यास कर सकते हैं। इसलिए उसे लगी चोट के बारे में ईमानदार होना समझ से परे है। रोहित शर्मा की चोटों और फिटनेस के बारे में फैंस को समझने की जरूरत है। रोहित शर्मा ने सोमवार को नेट में अभ्यास किया। इसका मतलब वह फिट होने की कगार पर है।


उन्हें आगामी आईपीएल मैचों में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते देखा जा सकता है। मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद भी, बीसीसीआई द्वारा उनका फिटनेस टेस्ट लिया जा सकता है। क्योंकि आईपीएल एक निजी लीग है। इसलिए, बीसीसीआई उनकी फिटनेस रिपोर्ट पर भरोसा करने में सक्षम नहीं होगा। भारत की वरिष्ठ क्रिकेट चयन समिति में सुनील जोशी, हरविंदर सिंह, देवांग गांधी, सरनदीप सिंह और जतिन परांजपे शामिल हैं। समिति ने रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा को चोटों का हवाला देते हुए ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे की प्रतीक्षा सूची में भी रखा। मयंक अग्रवाल चोट के कारण पिछले दो मैचों में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए नहीं खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नवदीप सैनी ने अपनी उंगली को घायल कर लिया है, लेकिन दोनों का नाम टीम इंडिया में रखा गया है।


Related News