दिन पर दिन आईपीएल बहुत ही मजेदार होता जा रहा है, क्योकि हर दिन नए रिकॉर्ड बन रहे है , बात करे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 50 या उससे ज्यादा के स्कोर का अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में कई रिकॉर्ड बनाए और कई तोड़े। इनमें से सचिन तेंदुलकरका 7 साल पुराना रिकॉर्ड भी है। ।


डेविड वार्नर आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा बार मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं। वार्नर ने 8 अक्टूबर 2020 की रात बतौर कप्तान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी 7वीं जीत हासिल की। वार्नर से पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था।

तेंदुलकर आईपीएल में 2008 से 2013 तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे। इस दौरान उन्होंने बतौर कप्तान कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 6 बार जीत हासिल की थी। पंजाब के खिलाफ मैच में वार्नर ने जॉनी बेयरस्टो के साथ ओपनिंग जोड़ी के रूप में 1000 रन से ज्यादा की साझेदारी करने का रिकॉर्ड भी बनाया। आईपीएल में बतौर ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड पहले से ही उनके नाम दर्ज है। वार्नर ने ओपनिंग करते हुए शिखर धवन के साथ मिलकर 2200 रन बनाए हैं।

Related News