किंग्स इलेवन पंजाब ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2020 के मैच में पहली बार बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 185 रन बनाए। पंजाब ने क्रिस गेल की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर रन बनाए। शेख जायद स्टेडियम में राजस्थान के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के आखिरी ओवर के चौथे ओवर में उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान गेल को क्लीन बोल्ड किया। गेल 99 के स्कोर पर आउट हुए और टेंट में लौटे, टी 20 क्रिकेट में अपना 23 वां शतक लगाया।


हालांकि, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 63 गेंदों में 99 रन बनाए। उन्होंने पारी में छह चौके और आठ छक्के लगाए। गेल ने इस पारी को खेलते हुए एक टी 20 प्रारूप में 1000 छक्के मारने वाले पहले खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड भी बनाया। गेल अपनी तूफानी बल्लेबाजी से पहले पंजाब के कप्तान के। एल उन्होंने राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। फिर उन्होंने तीसरे विकेट के लिए निकोलस पूरन के साथ 41 रन की साझेदारी की। इस रिकॉर्ड की बात करें तो गेल इस सूची में अन्य खिलाड़ियों से मिलों आगे है।


टी 20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के दूसरे सबसे बड़े स्कोरर उनके साथी खिलाड़ी किरोन पोलार्ड हैं, जिन्होंने कुल 690 छक्के लगाए हैं। इसके बाद ब्रैंडन मैकुलम आते हैं, जिन्होंने 485 छक्के लगाए हैं। सूची में भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा हैं। जिन्होंने अपने नाम कुल 376 छक्के लगाए हैं। गेल ने अपने इस रिकार्ड के बारे में बात करते हुए कहा कि, "यह एक अच्छा खेल था। मुझे लगता है कि 180 एक अच्छा स्कोर है। विकेट अच्छा है और यह रात में भी बेहतर होगा। 99 रन पर आउट होना दुर्भाग्यपूर्ण है।


जोफ्रा आर्चर की गेंद पर उन्होंने कहा, "उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की।" खेलों में ऐसा ही होता है।

Related News