आईपीएल 2020 में बुधवार को अबू धाबी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक टी 20 क्रिकेट मैच खेला गया,जिसमें आरसीबी ने कोलकाता नाइट राइडर्स केवल 84 रन पर रोक 8 विकेट से जीत हासिल की। इस मुकाबले में बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सिर्फ आठ रन देकर तीन विकेट लिए। सिराज ने ये तीनों विकेट पावर प्ले के दौरान लिए। इस दौरान उनकी इकोनोमी रेट केवल दो रन प्रति ओवर थी क्योंकि उन्होंने चार ओवर में सिर्फ आठ रन दिए।


स्वाभाविक रूप से, उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। इसके साथ ही मोहम्मद सिराज ने एक ऐसी उपलब्धि हासिल की जिसे आज तक कोई भी गेंदबाज हासिल नहीं कर सका है। वह आईपीएल के इतिहास में एक ही मैच में दो मेडेन ओवर की गेंदबाजी करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। विराट कोहली को अंतिम एकादश में शामिल किया गया और उन्हें तुरंत इसका लाभ मिला। सिराज ने मिले मौके का फायदा उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

सिराज ने इस सीजन में चार मैचों में छह विकेट लिए हैं, जिनमें से तीन उन्होंने बुधवार को लिए। आपको बता दें कि इस समय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शानदार फॉर्म में चल रही है और शुरुआती कुछ मुकाबलों को छोर दें तो टीम ने अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। मौजूदा समय में आरसीबी प्वाइंट टेबल पर 10 मुकाबले खेलकर 7 जीत के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है। आरसीबी के पास इस समय 14 प्वाइंट है और टीम इस समय दिल्ली कैपिटल्स के केवल नेट रन रेट के मामले में पीछे है।

Related News