स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट की दुनिया में कई दिग्‍गज खिलाड़ी हुए है, जिन्होंने अपने खेल के दम पर कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ी हैं। क्रिकेट के मैदान पर रिकार्ड्स का बनंना और टूटना लगा रहता हैं लेकिन आज हम एक ऐसे रिकॉर्ड की बात करेंगे जिसे तोड़ पाना मौजूदा समय में खेल रहे खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल काम हैं। जिस खिलाड़ी के रिकॉर्ड की हम बात कर रहे है वो ऐसा खिलाड़ी हैं जो महज 7 रन ना बना पाने की वजह से महारिकॉर्ड से चूक गया।

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट इतिहास के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने करियर में दो तिहरे टेस्ट शतक लगाए। सहवाग के करियर में एक समय ऐसा भी आया जब वे तीसरे तिहरे शतक को बनाने से महज 7 रन से चूक गए। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में 293 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। लेकिन वे 7 रन पहले ही आउट हो गए। इस प्रकार सहवाग के नाम तीन तिहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड नहीं हो पाया।

गौरतलब हैं कि, यदि सहवाग उस समय अपना तीसरा तिहरा शतक लगा पाने में कामयाब हो जाते तो वे आज के समय में भी ऐसा महारिकॉर्ड बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी होते। सहवाग ने अकेले ही भारत की तरफ से पांच दोहरे शतक लगाए हैं। जोकि अभी तक कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका हैं। सहवाग ने भारतीय टीम में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है। सुल्तान के मुल्तान के नाम से मशहूर सेहवाग ने टीम के लिए कई यादगार परियां खेली हैं।

Related News