खेल डेस्क। जापान की राजधानी टोक्यो में हो ओलंपिक खेलों में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया इसके बावजूद भी भारतीय टीम का स्वर्ण पदक जीतने का सपना टूट गया है आज भारतीय पुरुष हॉकी टीम को सेमीफाइनल में विश्व चैम्पियन टीम बेल्जियम ने हरा दिया है।

एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने विजेताओं के लिए एक हैट्रिक बनाई जिसमें एक पेनल्टी स्ट्रोक भी शामिल है। हॉकी में नौवें स्वर्ण पदक का भारतीयों का सपना टूट गया लेकिन वे अब अभी भी भारतीय टीम कांस्य पदक के साथ स्वदेश लौट सकती हैं।

आपको बता दें की मैच के शुरूआत में बेल्जियम की टीम ने गोल किया उसकी ओर से पेनल्टी कॉर्नर पर ल्यूपेर्ट ने गोल किया इसके बाद भारत ने पहले क्वॉर्टर के शुरुआती 8 मिनट में दो गोल कर बढ़त हासिल की भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह और मनदीप सिंह ने गोल किए। इसके बाद दूसरे क्वॉर्टर के 12वें मिनट में बेल्जियम को मिले 5वें पेनल्टी कॉर्नर पर हैंड्रिक्स ने गोल कर अपनी टीम को 2-2 की बराबरी दिलाई।

इसके बाद चौथे क्वॉर्टर में हैंड्रिक्स ने एक और गोल कर बेल्जियम को बढ़त दिलाई। बेल्जियम की ओर से हैड्रिक्स ने ही चौथा गोल किया। इस प्रकार उन्होंने मैच में अपनी हैट्रिक बनाई। मैच के अन्तिम समय में बेल्जिमय की ओर से पांचवां गोल हुआ।

Related News