भारतीय हॉकी टीम को रविवार को यहां स्पेन से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा जो मौजूदा चरण में उसकी पहली हार है। इसके बाद पेनाल्टी कार्नर से मिले मौकों का फायदा उठाने को लेकर फिर चर्चा शुरू हो गई। भारत हॉकी टीम ने ने टूर्नामेंट के पहले मैच में न्यूजीलैंड पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज की थी। दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय टीम ने आठवीं रैंकिंग की स्पेन के खिलाफ पांच पेनाल्टी कार्नर हासिल किए, लेकिन टीम एक को ही गोल में बदल पाई जो हरमनप्रीत ने 27वें मिनट में किया। भारतीय हाकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने यहां एफआइएच पुरुष प्रो लीग में निचली रैंकिंग की स्पेन से मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम को ज्यादा से ज्यादा मौकों को गोल में बदलकर अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे।

हरमनप्रीत ने कहा, 'हम काफी मौके बना रहे थे। हमें काफी पेनाल्टी कार्नर भी मिले। हम विभिन्न संयोजन और विविधताओं की कोशिश कर रहे थे, लेकिन कभी कभार ये काम नहीं करते। हमें अगले हफ्ते दो और मैच खेलने हैं, इसलिए उम्मीद करते हैं कि हम ज्यादा से ज्यादा मौकों को गोल में बदलने की कोशिश करेंगे।' टीम के लिए एक मैदानी गोल अभिषेक ने 55वें मिनट में किया।


भारतीय टीम अब 'रिवर्स चरण' के मुकाबलों में चार नवंबर को न्यूजीलैंड और छह नवंबर को स्पेन से भिड़ेगी। हरमनप्रीत ने कहा, 'हम पूरे दबदबे से खेलने की कोशिश करते हैं। इसलिए हम ज्यादा मौके बना सकते हैं। हम काफी पास दे पा रहे थे और प्रतिद्वंद्वी के सर्कल में प्रवेश कर रहे थे, लेकिन हम अपनी 'फिनि¨शग' में सुधार कर सकते हैं।'

Related News