भारत के कप्तान विराट कोहली मंगलवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में बल्लेबाजी करते हुए सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।


कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाए हुए एक साल और 122 दिन हो चुके हैं। 23 नवंबर, 2019 को कोलकाता के ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ डे / नाइट टेस्ट में उन्होंने शतक लगाया था।

अगर कोहली मंगलवार को पहले एकदिवसीय मैच में शतक दर्ज कर लेते हैं तो वो वन डे इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक शतक (20) के साथ तेंदुलकर के भारतीय बल्लेबाजों की बराबरी कर लेंगे। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान भी बन जाएंगे।

वर्तमान में, कोहली और पोंटिंग दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक (41) के साथ कप्तानों की सूची में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। पहले वनडे में एक शतक के साथ, कोहली वनडे में कप्तान (22) के रूप में सबसे अधिक शतक लगाने वाले पोंटिंग के बराबर भी होंगे।


कोहली ने T20I में जोरदार फॉर्म में वापसी की, उन्होंने 5 मैचों में 115.5 के औसत और 147.13 के स्ट्राइक रेट से 231 रन बनाए। फाइनल मैच में 52 गेंदों में 80 * रनों की उनकी पारी ने इंग्लैंड का पीछा करने के लिए 225 के विशाल लक्ष्य को निर्धारित करने में भारत की मदद की।कोहली को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।


Related News