भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को होने वाले 5 वें और अंतिम टी 20 आई में कोई बदलाव होगा? दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ व्हाइट-बॉल पक्षों के बीच की श्रृंखला वर्तमान में 2-2 के स्तर पर है। विराट कोहली और इयोन मोर्गन दोनों पक्षों को सीरीज को जीतने के लिए काफी सोच समझ कर फैसला लेने की जरूरत है। लेकिन एजेंडा इस साल के अंत में टी 20 विश्व कप के लिए दोनों पक्षों को अंतिम रूप देने की भी योजना होगी। यह मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा, जबकि टॉस 6.30 बजे होगा।

भारतीय टीम एक बार फिर जीत की राह पर लौट आई है और पांचवें मैच में भी वो इसे बरकरार रखना चाहेगी। कप्तान विराट कोहली ओपनर केएल राहुल को बाहर करने के लिए मजबूर हो सकते हैं। वे चारों मैच में फ्लॉप रहे हैं। दो बार वह खाता भी नहीं खोल पाए। राहुल की मुश्किलें ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन के बाद और बढ़ गई है।

ईशान किशन ने अपने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा था लेकिन दूसरे मैच में 4 रन बना कर वे आउट हो गए थे। पिछले मैच में वह घायल होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं थे इसलिए पांचवे मैच में उन्हें शामिल किया जा सकता है। पिछले मैच में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया था. उन्होंने अपनी डेब्यू पारी में ही अर्धशतक जड़ा।

सूर्यकुमार यादव इस बार भी नजर आ सकते हैं। पहले नंबर पर रोहित शर्मा ईशान किशन के साथ उतर सकते हैं। तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव और कप्तान विराट कोहली का चौथे नंबर पर उतरना तय माना जा रहा है। इसके बाद ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पंड्या का नंबर आ सकता है।

इन चार गेंदबाजों का खेलना लगभग तय

गेंदबाजों की बात करें तो भारतीय टीम वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर का रहना तय है।

Related News