रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने यहां अली सबा अल-सलेम स्टेडियम में भारत को 1-4 से हराया, जो एएफसी अंडर -20 एशियाई कप उज्बेकिस्तान 2023 क्वालीफायर में भारत के लिए एक झटका था। बता दे की, चार टीमों के ग्रुप में यह भारत की लगातार दूसरी हार थी। पहले गेम में उसे इराक से 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। स्कोरबोर्ड ने इसे एक हार की तरह बना दिया, भारत रविवार को हार गया, ठीक उसी तरह जैसे उन्होंने दो दिन पहले इराक के खिलाफ खेल में किया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारत पहले हाफ के बाद दो गोल से पिछड़ गया, लेकिन दूसरे हाफ में उसने पूरे मन से वापसी की। उनके कप्तान गुरकीरत सिंह ने 63वें मिनट में लंबी दूरी का एक गोल दागा जिससे ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर जैक वारशॉस्की ने चौका लगाया, पोस्ट पर लगा और अंदर चले गए यह एकमात्र मौका नहीं था जब शनमुगम वेंकटेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया की रक्षा के लिए समस्याएँ खड़ी कीं। भारतीय एक से अधिक बार स्कोर करने के करीब आए, मगर खराब शूटिंग और दुर्भाग्य ने उन्हें कम से कम एक-दो गोल करने से रोक दिया, जो दिन की कहानी बदल सकते थे।

बता दे की, गुरकीरत द्वारा अंतर को आधा करने के बाद भारत के पास 76वें मिनट में स्कोर बराबर करने का शानदार मौका था। भारतीय कप्तान वापस एक्शन में थे जब उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर के चारों ओर ड्रिबल किया और गेंद को एक खाली नेट पर भेज दिया। टायसन दूसरी तरफ से उसे फ्लिक करने की कोशिश में आया, लेकिन इसे समय रहते रोक दिया गया, जिससे ऑस्ट्रेलियाई बेंच खुश हो गई।

जोसेफ फोर्ड ने एक क्रॉस भेजा, और डिफेंडर बिकाश युमनाम ने गेंद को साफ करने की कोशिश की, उन्होंने इसे अपने सिर से मारा और यह भारतीय गोल में चला गया। बता दे की, खेल के अंतिम पांच मिनट में जब भारत ने अपने पास मौजूद हर चीज से आक्रमण करने की कोशिश की तो उसने दो और गोल गंवा दिए। 86वें मिनट में एड्रियन सेजेसिक ने शानदार वॉली मारकर भारतीय गोलकीपर सैयद जाहिद बुखारी को चारों तरफ से हरा दिया।

Related News