भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 3 रन से हरा दिया। बता दे की, यह हाई स्कोरिंग मैच काफी रोमांचक रहा, जिसका नतीजा आखिरी गेंद पर निकला। जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इस जीत के हीरो कप्तान शिखर धवन रहे हैं, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। धवन ने 99 गेंदों में 97 रन बनाए। बता दे की, धवन के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी आखिरी ओवर में मैच को पलट कर खुद को हीरो साबित किया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने धवन की पारी की सराहना करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से गुडाकेश मोती और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट लिए। वहीं रोमारियो शेफर्ड और अकील हुसैन को एक-एक विकेट मिला। जिसके बाद 309 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने जबरदस्त मुकाबला करते हुए 49 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए. टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे और रोमारियो शेफर्ड 31 और अकील हुसैन 32 रन बनाकर क्रीज पर थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, सिराज का ओवर केवल एक चौका (चार) लगा, जो शेफर्ड ने लगा। इस तरह वेस्टइंडीज की टीम 305 रन ही बना सकी और 3 रन से मैच हार गई। सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए।

Related News