यह श्रृंखला टीम इंडिया के लिए और उन सवालों के जवाब खोजने के लिए महत्वपूर्ण होगी जो उन्हें विश्व कप में परेशान कर रहे थे। निश्चित रूप से इसमें सबसे बड़ी बात मध्यक्रम के लिए सक्षम बल्लेबाज की तलाश होगी।

हालाँकि शिखर धवन की वापसी से भारतीय शीर्ष क्रम की समस्या हल हो गई है। ऐसी स्थिति में केएल राहुल को क्रम संख्या 4 पर उतरना होगा और अगर पंत ने मध्य क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया, तो वह मध्य क्रम में भारत के लिए अगले युवराज सिंह साबित हो सकते हैं।

दूसरी ओर, मोहम्मद शमी इस श्रृंखला में टीम में वापसी करते हैं। नवदीप सैनी की जोड़ी को उनके साथ देखना काफी दिलचस्प हो सकता है। सैनी की संभावना फिलहाल खलील अहमद से ज्यादा है।

इस सब के बावजूद इस श्रृंखला का सबसे बड़ा आकर्षण क्रिस गेल होंगे जिनके नाम पर इस श्रृंखला में एक आश्चर्य है। गेल ने इस श्रृंखला के लिए खुद को उपलब्ध कराकर कैरिबियाई देश के लिए अपनी विदाई का संकेत दिया है।

भारत की संभावित प्लेयर्स इलेवन:
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (c), केएल राहुल, मनीष पांडे / श्रेयस लायर, ऋषभ पंत (wk), रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी / खलील अहमद।

वेस्टइंडीज संभावित प्लेइंग इलेवन:

एविन लुईस / जॉन कैंपबेल, क्रिस गेल, शाई होप (wk), निकोलस पूरण, शिमरोन हेटिमर, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर (c), फैबियन एलेन, शेल्डन कैटरेल, ओसाने थॉमस, केमर रोच।

Related News