टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को अपना तीसरा ग्रुप मैच पर्थ में दक्षिण अफ्रीका से खेलना है। रविवार को पर्थ में भारतीय समय के मुताबिक शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम पर्थ में पहुंच गई है, लेकिन फेन्स ये जरूर जानना चाहेंगे कि आखिर दोनों देशों के बीच ये मैच हो पाएगा या नहीं या इस मैच में भी बारिश विलेन बन जाएगी। आस्ट्रेलिया में बारिश की वजह से अब तक चार मैच रद्द हो चुके हैं और दर्शकों के मनोरंजन में खलल पड़ रहा है।

चलिए अब जरा आपको बता देते हैं कि पर्थ में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैच में बारिश का कितना प्रभाव होगा। पर्थ में बारिश की आशंका भारत और साउथ अफ्रीका मैच के दौरान बिल्कुल भी नहीं है और उम्मीद है कि ये मैच बिना किसी बाधा के 40 ओवर का खेला जाएगा। यानी रविवार को एक बेहतरीन मैच का मजा क्रिकेट फैंस को मिलने वाला है।

पर्थ मे रविवार को बारिश का अनुमान नहीं, बिना किसी खलल के हो सकता है भारत-प्रोटियाज मुकाबला

भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान भी मेलबर्न में बारिश की आशंका थी, लेकिन वो तो भला हो मौसम का कि ये मैच पूरा खेला जा सका। इसके अलावा शुक्रवार को भी आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाला मुकाबला बारिश वजह से नहीं खेला जा सका और दोनों टीमों के एक-एक अंक के साथ संतोष करना पड़ा। यकीन मानिए इस मैच का सबको बहुत ही बेसब्री के साथ इंतजार था, लेकिन यहां पर जीत तो बारिश की हो गई।


टीम इंडिया की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी में इसका प्रदर्शन पिछले दोनों मैचों में अच्छा रहा है। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 रन से हराने में सफलता हासिल की तो वही नीदरलैंड के खिलाफ टीम को 56 रन से जीत मिली। भारत लगातार दो मैच जीतकर 4 अंक के साथ अभी अंकतालिका में अपने ग्रुप में पहले स्थान पर मौजूद है। वैसे भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका पर काबू पाना ज्यादा मुश्किल नहीं होना चाहिए, लेकिन साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया था उससे टीम इंडिया को सावधान रहने की भी जरूरत है।

Related News