23 अक्टूबर को भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत अपने पड़ोसी देश के पाकिस्तान के साथ करेगा। इस मुकाबले से पहले दोनों देशों के खिलाड़ी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। वॉर्म-अप मुकाबले की बात करें तो जहां एक तरफ टीम इंडिया ने डिफेंडिंग चैंपियन को रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से करारी हार थमाई थी तो वहीं पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ हार झेलना पड़ा था।

हालांकि इस मैच में इंजरी के बाद वापसी कर रहे शाहीन शाह अफरीदी ने 2 ओवर की गेंदबाजी की और केवल 7 रन खर्चे। बावजूद इसके टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच संजय बांगर का लगता है कि शाहीन इंजरी के बाद पुरानी रंग में नजर नहीं आ रहे हैं। आपको बता दें कि दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किए गए मोहम्मद शमी की वापसी शानदार रही थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में केवल एक ओवर की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेकर टीम इंडिया को जीत दिला दी थी।

शाहीन ने की है तकनीक में बदलाव
स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी पर बोलते हुए संजय बांगर ने कहा कि "मुझे नहीं लगता कि अफरीदी की वापसी शमी की तरह अच्छी थी। खास बात यह रही कि उन्होंने एक भी इनकमिंग गेंद नहीं फेंकी। उनकी सभी गेंदें बल्लेबाजों से दूर जा रही थीं, जिसका मतलब है कि वह अभी तक क्रीज पर अपनी स्थिति के बारे में पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं जो उनकी ताकत रही है।


इंजरी के बाद शाहीन की तकनीक में बदलाव
संजय बांगर ने कहा कि इंजरी के बाद उनकी तकनीक में भी बदलाव आया है। मुझे लगता है कि इंजरी के बाद उनकी तकनीक में कुछ बदलाव आया है। अगर उन्होंने इस स्टेज पर बदलाव किया है, खासकर जिस तरह से वह गेंद को रिलीज कर रहे हैं, तो यह पाकिस्तान के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। यह तथ्य कि गेंदें दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए स्विंग नहीं कर रही हैं, और ये भारतीय शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी के लिए राहत की बात है।

Related News