pc: tv9hindi

2024 के टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लगातार चोटों से जूझना पड़ रहा है। पहले आयरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए उन्हें चोट लगी थी और अब पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच की तैयारियों के दौरान उन्हें फिर से चोट लग गई है। 7 जून को नेट्स पर अभ्यास करते समय रोहित के बाएं हाथ में चोट लग गई, जिससे उन्हें काफी दर्द हो रहा है। यह घटना बल्लेबाजी सेशन के दौरान हुई।

भारत को 9 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूयॉर्क में पाकिस्तान का सामना करना है। रोहित शर्मा की चोट ने इस अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया की चिंताएं जरूर बढ़ा दी हैं। हालांकि, उपचार के बाद जब रोहित ने बल्लेबाजी शुरू की तो उन्हें थोड़ी राहत मिली। चोट लगने के बाद टीम के फिजियो ने तुरंत उनका इलाज किया। उपचार के बाद रोहित नेट्स पर लौटे और बल्लेबाजी जारी रखी।

रोहित शर्मा को चोट कैसे लगी?

सवाल उठता है कि अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा को चोट कैसे लगी? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट नुवान का सामना कर रहे थे। एक गेंद पिच से उछलकर उनके बाएं हाथ के दस्ताने पर लगी, जिससे उन्हें काफी दर्द हुआ। हालांकि, फिजियो के आकलन के बाद, ऐसा लगा कि चोट गंभीर नहीं थी। रोहित ने बल्लेबाजी फिर से शुरू की, लेकिन चोट के बाद उन्होंने छोर बदल लिया। नेट्स में कुछ देर अभ्यास करने के बाद, उन्होंने अभ्यास सत्र छोड़ दिया।

मुश्किल में रोहित-विराट, BCCI ने ICC से की शिकायत

इस घटना से पहले, रोहित शर्मा को भी आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी, जिससे उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था। रोहित को न केवल नेट्स में परेशानी का सामना करना पड़ा, बल्कि विराट कोहली को भी प्रेक्टिस के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ा। अपने स्टार खिलाड़ियों को संघर्ष करते देख, BCCI ने इस पर ध्यान दिया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर नहीं, लेकिन BCCI ने निजी तौर पर ICC के समक्ष इस मामले को उठाया है, जिसमें अभ्यास क्षेत्र की पिच की स्थिति के बारे में चिंता व्यक्त की गई है।

Related News