एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के कट्टर प्रतिद्वंद्वियों भारत के खिलाफ एक हाई-वोल्टेज मैच हारने के बाद, इमरान खान सरकार के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने पीएम शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए इसे "मनहूस" कहा।

पीटीआई पार्टी के सदस्य फवाद चौधरी ने भी नुकसान के लिए पाकिस्तान सरकार को जिम्मेदार ठहराया। पाकिस्तान के पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री ने ट्विटर पर कहा कि दुबई की हार टीम की गलती नहीं थी, लेकिन वर्तमान सरकार "मनहूस" है।

उन्होंने कहा "यह टीम की गलती नहीं है, आयातित सरकार बदकिस्मत है।"

हाल की रिपोर्टों ने खिलाड़ियों के प्रति पाकिस्तान सरकार की कथित लापरवाही पर प्रकाश डाला है। इससे पहले अगस्त में हुए राष्ट्रमंडल खेलों के बीच, पाकिस्तानी मीडिया ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की शैली की तुलना पड़ोसी देश के नेताओं के रवैये से की थी।

मीडियाकर्मी शिराज हसन ने ट्वीट किया था- “इस तरह से भारत अपने एथलीटों को प्रोजेक्ट करता है। पूजा गहलोत ने कांस्य जीता और दुख व्यक्त किया क्योंकि वह स्वर्ण पदक जीतने में असमर्थ थीं, और पीएम मोदी ने उन्हें जिस तरह से सराहा। कभी पाकिस्तान के पीएम या राष्ट्रपति का ऐसा किया है?
उन्होंने ट्वीट किया था, 'क्या उन्हें यह भी पता है कि पाकिस्तानी एथलीट पदक जीत रहे हैं।

राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान, पीएम मोदी ने उस एथलीट से कहा था कि उसका कांस्य पदक जश्न मनाने के लिए है न कि माफी मांगने के लिए। कई लोगों ने उनके प्रेरक नेतृत्व की प्रशंसा की।

Related News