वर्ल्ड कप 2019 नॉकआउट स्टेज में प्रवेश कर चुका है। अब सेमी फाइनल का पहला मुक़ाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 9 जुलाई को दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा। भारत का प्रदर्शन अब तक काफी अच्छा रहा है और भारत ने सिर्फ एक मैच हारा है।

रोहित शर्मा भी इस समय काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे है। गौरतलब है कि रोहित अब तक 6 शतक लगा चुके हैं। ऐसे में रोहित के बल्ले से एक और शतक उन्हें एक और बड़े मुकाम तक ले कर जाएगा।

वर्ल्ड कप में सबसे अधिक शतक

वर्ल्ड कप में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सबसे ज्यादा शतक लगाने का नाम संयुक्त रूप से सचिन तेंदुलकर और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम पर है। रोहित और सचिन दोनों के नाम पर ही 6-6 शतक शामिल हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और श्रीलंका के कुमार संगकारा 5-5 शतकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं तिलकरत्ने दिलशान, एबी डी विलियर्स, महेला जयवर्धने, सौरव गांगुली, डेविड वॉर्नर और मार्क वॉ के नाम पर 4-4 शतक मौजूद हैं।

एक शतक और जड़ते ही रोहित शर्मा रच देंगे इतिहास

वर्ल्ड कप में सबसे अधिक शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर 45 मैचों में 6 शतक लगा चुके हैं। हालांकि रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मुक़ाबले में वर्ल्ड कप का 6वां शतक जड़कर उन्होंने क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन की बराबरी कर ली थी। अब रोहित को सचिन के इस महारिकॉर्ड को तोड़ने के लिए न्यूनतम एक मैच और अधिकतम 2 मैच मिलेंगे। इन मैच में वे एक शतक और लगा देते हैं तो वो सचिन को पीछे छोड़ देंगे और वर्ल्ड कप में 7 शतक लगाने वाले एक मात्र बल्लेबाज बन जाएंगे।

Related News