न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 17 नवंबर से शुरू होने वाली है और भारत और कीवी टीम एक दूसरे के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलेगी। जहां भारत ने नए कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के मार्गदर्शन में इसकी तैयारी शुरू कर दी है, वहीं न्यूजीलैंड का नया कप्तान भी टीम का नेतृत्व करेगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान जारी कर कहा कि कप्तान केन विलियमसन 25 नवंबर से कानपुर में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भारत के खिलाफ ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय (टी20ई) सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज के लिए T20I टीम की घोषणा की, जिसमें तेज गेंदबाज टिम साउथी को शुरुआती गेम के लिए कप्तान बनाया गया।

एनजेडसी ने एक बयान में कहा, "ब्लैककैप्स कप्तान केन विलियमसन इस हफ्ते भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह 25 नवंबर से कानपुर में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी को प्राथमिकता देंगे।"

बयान में कहा गया है, "बुधवार शाम को टी20 सीरीज के पहले मैच के बाद शुक्रवार और रविवार की रात को मैच खेले जाने के बाद विलियमसन को टेस्ट विशेषज्ञ टीम में शामिल होने का फैसला किया गया, जो पहले से ही जयपुर में ट्रेनिंग कर रहे हैं क्योंकि वे रेड बॉल की तैयारी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

"टिम साउथी बुधवार को शुरुआती गेम के लिए टी 20 टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सेंटनर भी दोनों सीरीज के लिए उपलब्ध हैं।"

न्यूजीलैंड T20I टीम: टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी

दोनों पक्ष 17 नवंबर बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मिलेंगे। दूसरा T20I शुक्रवार को रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में और तीसरा रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। जहां तक ​​टेस्ट मैचों की बात है तो दूसरा मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है।

Related News