भारतीय टीम के फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह ने शुक्रवार से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में उतरते ही एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

जसप्रीत बुमराह ने उस गेंदबाज का रिकॉर्ड तोड़ा है, जो इस मैच में मैच रेफरी के पद पर है। इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में अपने करियर का 18वां मैच खेल रहे जसप्रीत बुमराह भारत में पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। बुमराह ने इससे पहले भारत में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। बुमराह चोट के कारण भारत में नहीं खेल पाएं हैं। अब यही रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया है।

जसप्रीत बुमराह ने विदेशों में सबसे अधिक टेस्ट खेले हैं और इसके बाद भारत के लिए पहला टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड अब अपने नाम कर चुके हैं। पहले यह रिकॉर्ड पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ के नाम था, जिन्होंने अपने डेब्यू के बाद से 12 टेस्ट विदेशी सरजमीं पर खेले थे। 13वें टेस्ट मैच में उनको भारत में खेलने का मौका मिला था। वही जवागल श्रीनाथ चेन्नई टेस्ट मैच में मैच रेफरी की भूमिका में हैं।

इस क्रम में आर पी सिंह 11 टेस्ट मैचों के साथ तीसरे, सचिन तेंदुलकर 10 टेस्ट मैचों के साथ चौथे और आशीष नेहरा इतने ही टेस्ट मैचों के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

Related News