ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत की तरफ से पारी की शुरुआत केएल राहुल और रोहित शर्मा ने की। खबर लिखे जाने तक भारत ने 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कंडिशन को समझने और अपनी कमी को दूर करने टीम इंडिया अपने पहले वार्म-मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम से खेल रही है। ये मैच गाबा ब्रिसबेन के मैदान पर खेला जा रहा है।

भारत की पारी, राहुल का अर्धशतक

भारत की तरफ से केएल राहुल और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को विस्फोटक शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में 69 रन जोड़े। इस दौरान राहुल ने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल 57 रन के स्कोर पर मैक्सवेल की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। दूसरे विकेट के रूप में रोहित 15 रन बनाकर एगर का शिकार बने। तीसरे विकेट के रूप में कोहली आउट हुए। 19 रन के निजी स्कोर पर उन्हें स्टार्क ने आउट किया।

आज के मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 15 खिलाड़ियों की सूची दी है। हालांकि इस सूची में दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और रिषभ पंत अंतिम ग्यारह से बाहर हैं लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि शमी गेंदबाजी करेंगे। जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर, मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड और एडम जंपा नहीं खेल रहे हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

एरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), टिम डेविड, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन।

इस मैच में टीम इंडिया अपनी डेथ ओवर गेंदबाजी को आजमा सकती है। मोहम्मद शमी को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। शमी को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था।

टीम इंडिया इससे पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेल चुकी है। पिछले प्रैक्टिस मैच में उसे 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा था जबकि पहला मैच टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर जीता था। पर्थ में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने 13 रनों से जीत दर्ज की थी और गेंदबाजी में जीत के हीरो रहे थे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह जिन्होंने 3 विकेट हासिल किए थे।

दूसरी तरफ डिफेंडिंग चैंपियन और इस बार टूर्नामेंट की सबसे फेवरेट ऑस्ट्रेलिया, टी20 नंबर वन टीम भारत के खिलाफ अपनी बेस्ट इलेवन को आजमाना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया को हालिया सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी।

Related News