भारत के प्रमुख स्ट्राइकर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह ओवर के सीमित मैच में एक साथ खेलने की संभावना नहीं रखते हैं क्योंकि टीम प्रबंधन उन्हें 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयार रखना चाहता है।


बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, बुमराह और शमी के प्रभारी प्रबंधन मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के लिए प्राथमिकता है। टेस्ट के लिए भारतीय टीम का पहला अभ्यास मैच 6 से 8 दिसंबर के बीच खेला जाएगा।


इस बीच, भारतीय टीम आखिरी दो ट्वेंटी 20 मैच (6 और 8 दिसंबर) खेलने वाली है। इशांत शर्मा की चोट की स्थिति अभी तक स्पष्ट नहीं है जो बुमराह और शमी दोनों को भारतीय टेस्ट अभियान के लिए महत्वपूर्ण बना देगा। इसके कारण, टीम प्रबंधन (शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और गेंदबाजी कोच) 12 दिनों में छह सीमित ओवरों के मैचों में दोनों को एक साथ क्षेत्ररक्षण देकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।


बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि अगर दोनों (बुमराह और शमी) टी 20 श्रृंखला में खेलते हैं, तो उन्हें टेस्ट अभ्यास के लिए एक मैच मिलेगा। मुझे नहीं लगता कि टीम प्रबंधन ऐसा चाहेगा। यह अधिक संभावना है कि शमी और बुमराह सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान टीम में शामिल नहीं होंगे।

Related News