टी20 सीरीज हारने के बावजूद न्यूजीलैंड अब टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहा है. भारत को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए न्यूजीलैंड ने हथियार खोल दिया है. न्यूजीलैंड की टीम में मुंबईकर का एक खिलाड़ी है जो अब भारतीय टीम के लिए खतरा बन सकता है।


जानिए कौन है न्यूजीलैंड की टीम में मुंबईकर खिलाड़ी...

मुंबई को भारतीय क्रिकेट की जननी माना जाता है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम को मुंबई से एक के बाद एक हीरा मिला है, ऐसा ही एक हीरा इस समय न्यूजीलैंड की टीम में भी है। पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा और न्यूजीलैंड की टीम मुंबई में जन्मे एजाज पटेल को मौका देने के लिए पूरी तरह तैयार है। कानपुर की पिच स्पिन के अनुकूल बताई जा रही है। इसलिए एजाज इस पिच पर भारत के लिए खतरनाक हो सकते हैं। एजाज का जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन आठ साल की उम्र में उनके परिवार ने मुंबई छोड़ने का फैसला किया और वे न्यूजीलैंड चले गए। एजाज ने शुरू में तेज गेंदबाजी की, लेकिन फिर उनका ध्यान स्पिन गेंदबाजी पर लगा। एजाज ने स्पिन के दम पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 200 से ज्यादा विकेट लिए हैं। जून में न्यूजीलैंड टीम के इंग्लैंड दौरे पर मिशेल सेंटनर चोटिल हो गए थे। इससे एजाज पटेल को टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। एजाज ने इस मौके को सोने में बदल दिया। इस टेस्ट मैच में एजाज ने चार विकेट लिए और दमदार प्रदर्शन से टीम को नोटिस करने पर मजबूर कर दिया।

एजाज ने अब तक 9 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 26 विकेट लिए हैं। भारत की पिचें इस स्पिन के अनुकूल पाई गई हैं। इसलिए एजाज इस सीरीज में भारत के लिए टर्निंग प्वाइंट हो सकते हैं। तो इस सीरीज में एजाज कैसे गेंदबाजी करते हैं और भारतीय बल्लेबाज उनकी स्पिन से कैसे निपटते हैं, सभी की निगाहें उन पर होंगी।

Related News