भारतीय टीम आईपीएल के बाद अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। कुछ दिन पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया में, भारतीय टीम तीन प्रकार की क्रिकेट, ODI, T20 और टेस्ट की श्रृंखला खेलना चाहती है। इसलिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है कि क्या भारतीय खिलाड़ी अपने परिवारों को इस बड़े दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ले जा सकते हैं। बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों की पत्नियों और बच्चों को ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की अनुमति दी है।

इससे पहले, यह तय नहीं किया गया था कि परिवार को उसके साथ जाने की अनुमति दी जाएगी या नहीं। कोरोना और संगरोध नियमों के प्रसार के कारण यह निर्णय नहीं किया गया था। लेकिन अब खिलाड़ी अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सकेंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने हमसे अनुरोध किया था कि वे उन्हें अपने परिवार के सदस्यों के साथ जाने की अनुमति दें। उनमें से कुछ अपनी पत्नियों को यूएई में आईपीएल में नहीं ले गए। हमने अनौपचारिक रूप से खिलाड़ियों को बताया कि वे वे अपने परिवार को अपने साथ ले जा सकते हैं। उनके परिवार के पासपोर्ट का विवरण ले लिया गया है।


भारतीय टीम आईपीएल के बाद चार्टर फ्लाइट से दुबई से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को 14 दिनों के लिए सिडनी में रहना होगा। उन्हें सात दिनों के बाद प्रशिक्षण और अभ्यास करने की अनुमति दी जाएगी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच भी खेलना चाहती है। यह किसी विदेशी मैदान पर भारतीय टीम का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।


आपको बता दें कि इससे पहले, भारतीय टीम ने भारत में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था। ऑस्ट्रेलिया का दौरा वनडे के साथ शुरू होगा और चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के साथ समाप्त होगा।

Related News