इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान व आॅलराउंडर खिलाड़ी इमरान खान ने कई मैचों में अपनी टीम को बॉल व बैट से शानदार प्रदर्शन कर ​जीत दिलाने में अहम योगदान दिया है। इमरान खान पाकिस्तान के ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने पाक को विश्व विजेता बनाने में अहम योगदान दिया है। पाक के इस दिग्गज आॅलराउंडर खिलाड़ी ने भारत के विरूद्ध भी कई मैच खेले है।

पाकिस्तान ने 1987 में इमरान खान के नेतृत्व में भारत में टेस्ट सीरीज खेली। इमरान खान के नेतृत्व वाली इस टीम ने भारत को बैंगलुरू में हराने में कामयाबी हासिल की। अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे भारत के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने इस मैच में 96 रनों की पारी खेली लेकिन टीम की हार नहीं टाल सके।

सुनील गावस्कर की बल्लेबाजी के इमरान हमेशा ही तारीफ करते थे। लेकिन इमरान ने गावस्कर की इस 96 रन की पारी को गावस्कर की सबसे शानदार पारी बताया। पाकिस्तान का ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व आॅलराउंडर कपिल देव के साथ भी खूब मैच खेले है। इमरान खान कपिल देव का भी काफी सम्मान करते थे।

इमरान खान ने अपने करियर में ​क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति में अपना भाग्य आजमाया और आज ये क्रिकेटर राजनीति में इतना सफल हो गया है कि वो पाकिस्तान के 19वें प्रधानमंत्री बनने की दौड़ शामिल है। इमरान खान ने वनडे करियर में 175 मैच व टेस्ट करियर में 88 मैच खेले है। इमरान खान ने 1992 में इंग्लैंड के खिलाफ विश्वकप के फाइनल मुकाबलें टीम को विजयी बनाने में उपयोगी पारी खेली थी। इमरान खान ने इस दौरान 72 रनों की पारी खेली थी।

Related News