भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 15 सितंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है जिसका पहला मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा। मैच की बात करे तो अगर ये पांच धुरंधर खिलाड़ी का बल्ला अगर चला तो पहले T20 मैच में साउथ अफ्रीका कि निश्चित तौर पर हार हो सकती है। तो चलिए जानते है वो 5 धुरंधर खिलाड़ी के बारे में,,,

विराट कोहली: भारतीय टीम के कप्तान और पूरे विश्व क्रिकेट में रन मशीन के नाम से प्रसिद्ध विराट कोहली अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। अगर विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 मैच में कम से कम अर्धशतक जड़ देते हैं तो भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दे पाएंगे।

रोहित शर्मा: भारतीय टीम के हिट मैन खिलाड़ी रोहित शर्मा क्रीज पर कब खतरनाक हो जाते हैं यह किसी को नहीं पता चलता। रोहित शर्मा भी अगर पहले T20 मैच में अपने बल्ले से आग उगल पाए, तो समझो साउथ अफ्रीका की हार लगभग पक्की हो सकती है।

शिखर धवन: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन यानी गब्बर अपनी धुआंधार पारी खेलने के लिए प्रसिद्ध है। अगर रोहित शर्मा के साथ साथ सलामी जोड़ी के तौर पर शिखर धवन भी मैच में चल गए तो यह भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

हार्दिक पंड्या: भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले T20 सीरीज के लिए टीम में शामिल हुए हैं। हार्दिक पंड्या भी अगर अपनी गेंद और बल्ले से धमाल मचा पाए, तो साउथ अफ्रीका के लिए पहला मैच जितना मुश्किल साबित हो सकता है।

ऋषभ पंत: ऋषभ पंत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में इनसे उम्मीदें भी यही होंगी कि महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही यह रणनीति बनाकर खेले और मैच की पारी को एक फिनिशर के तौर पर फिनिश करें।

Related News