खेल डेस्क। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में सोमवार से टी20 विश्व कप शुरू होगा। 29 जून तक आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में बीस टीमें खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी। पहली बार टी20 विश्व कप में एक साथ इतनी संख्या में टीमें हिस्सा ले रही हैं। यानी टूर्नामेंट में ये रिकॉर्ड बनना तो तय हो गया है। क्रिकेट के इस महाकुंभ में इसके अलावा भी कई रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है। इस बार के आईसीसी टी20 विश्व कप में विराट कोहली का भी एक रिकॉर्ड टूट सकता है। उनके नाम विश्व कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाना का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। विराट कोहली ने 2014 विश्व कप सीजन में 6 मैचों में ताबड़तोड़ अंदाज में 319 रन बनाए थे।

आईपीएल के 17वें संस्करण में बनाए हैं सात सौ से अधिक रन
विराट कोहली इस समय प्रचंड फार्म में है। इस बार उन्होंने आईपीएल के 17वें संस्करण में सर्वाधिक सात सौ से अधिक रन बनाए हैं। इस प्रकार के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि विराट कोहली खुद का ही दस साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ देंगे। विराट कोहली का आईसीसी टी20 विश्व कप में रिकॉर्ड बहुत ही अच्छा है। भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों से विराट कोहली से इस बार भी इसी प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद है।

ये भारतीय क्रिकेटर भी तोड़ सकते हैं विराट कोहली का रिकॉर्ड
वहीं इस साल भारत की ओर से कई खिलाड़ी विराट कोहली का ये रिकॉर्ड तोडऩे के दावेदार हैं। इसमें कप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं।

PC: espncricinfo

Related News