वेस्टइंडीज (वेस्टइंडीज) ने अब टी20 वर्ल्ड कप 2021 (टी20 वर्ल्ड कप 2021) में अपना सफर पूरा कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया को भी पिछले मैच में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। आप सभी को बता दें कि वेस्टइंडीज के लिए यह ड्वेन ब्रावो (ड्वेन ब्रावो) का आखिरी मैच था क्योंकि वह पहले ही संन्यास की घोषणा कर चुके हैं। हालांकि कल जिस तरह से कैरेबियाई विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) मैच हारकर मैदान से बाहर निकले, उससे उन्हें लगा कि शायद उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच टी20 प्रारूप में खेला हो.


इतना ही नहीं, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने गेल को उनके शानदार करियर के लिए बधाई भी दी, जिसके लिए गेल ने उन्हें धन्यवाद भी दिया। आप सभी को बता दें कि अफरीदी ने इसके बारे में ट्वीट किया और लिखा, 'अब तक के सबसे महान टी20 खिलाड़ियों में से एक। गेल आपको आपके शानदार करियर के लिए बधाई। आपने दुनिया भर के खिलाड़ियों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित किया।' दूसरी ओर क्रिस गेल ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने संन्यास की घोषणा क्यों नहीं की। उन्होंने स्वीकार किया कि वह इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सके।

जिसने 5 मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज की। वहीं आईसीसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं अपने पिछले मैच का लुत्फ उठाने की कोशिश कर रहा था. यह हमारे और मेरे लिए बेहद निराशाजनक विश्व कप था. यह मेरे करियर के आखिरी पड़ाव पर आ गया है. वेस्टइंडीज क्रिकेट में अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। बहुत अच्छी प्रतिभा सामने आ रही है। मैं उनके साथ सहायक भूमिका निभा सकता हूं और वेस्टइंडीज क्रिकेट को शुभकामनाएं देता हूं। मैंने फिलहाल संन्यास की घोषणा नहीं की है, लेकिन अगर वे देते हैं मुझे जमैका में अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलने का मौका मिला, मैं आपको धन्यवाद कह सकता हूं। कम से कम अभी तो मैं यह नहीं कह सकता।”

Related News