टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम पर तीखा हमला करते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेटर सोचते हैं कि आईपीएल काफी है और वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को गंभीरता से नहीं लेते हैं। अकरम के अनुसार आईपीएल और अन्य लीग क्रिकेट में एक खिलाड़ी का सामना एक या दो अच्छे गेंदबाजों से होता है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी खिलाड़ी अच्छे होते हैं।

अकरम ने न्यूजीलैंड से भारत की हार के बाद ए स्पोर्ट्स पर कहा “भारत ने आखिरी बार मार्च में सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ सीमित ओवरों की सीरीज खेली थी। अब नवंबर चल रहा हैं। इससे पता चलता है कि वे अंतरराष्ट्रीय सीरीज को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उन्हें लगता है कि आईपीएल खेलना ही काफी है। आप दुनिया में उतना लीग क्रिकेट खेलते हैं जितना आप चाहते हैं। लीग क्रिकेट खेलते समय आपको विपक्ष में एक या दो अच्छे गेंदबाज मिल जाएंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, आपको सभी 5 अच्छे प्लेयर्स का ही सामना करना पड़ेगा।"

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा को तीसरे स्थान पर धकेलने के कोहली के फैसले के बारे में बात करते हुए, अकरम ने कहा कि रोहित को करो या मरो के खेल में पारी की शुरुआत करनी चाहिए थी और ईशान किशन को पहले नीचे खेलना चाहिए था।

अकरम ने आगे कहा कि "यह एक अच्छा खेल नहीं था। यह एकतरफा खेल था। भारत ने बहुत सारी गलतियाँ कीं। जब वे टॉस हार गए, तो मुझे लगता है कि उन्हें मनोवैज्ञानिक रूप से थोड़ा पीछे धकेला गया था। खेल में सबसे बड़ी गड़बड़ी रोहित शर्मा को 3 से डाउनग्रेड करना था। सलामी बल्लेबाज के रूप में उस व्यक्ति ने टी20ई में चार शतक लगाए हैं। वे ईशान किशन को 3 पर बल्लेबाजी करवा सकते थे। यह शुरुआत थी जब पैनिक बटन दबाया गया था।"

Related News