क्रिकेट फैंस को वेस्टइंडिज में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप का बेसब्री से इंतजार हैं, दोस्तो आपको बता दे कि टी20 विश्व कप के इतिहास में, किसी भी मेजबान देश ने कभी खिताब नहीं जीता है और इस बार वेस्टइंडीज को दो बार टी-20 खिताब दिलाने वाले कप्तान डेरेन सैमी का लक्ष्य वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच के पद पर रहते हुए इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेंगे।

Google

पिछले आठ संस्करणों में किसी भी मेजबान ने टी20 विश्व कप हासिल नहीं किया है। सैमी वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टूर्नामेंटों में इस चलन को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 2012 के फाइनल में श्रीलंका कोलंबो में वेस्ट इंडीज से हार गया, 138 रनों का पीछा करने में विफल रहा और 101 रन पर आउट हो गया। चार साल बाद, वेस्ट इंडीज ने ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड को हराकर फिर से जीत हासिल की, जिसमें कार्लोस ब्रैथवेट ने बेन स्टोक्स की गेंद पर 4 छक्के मारे।

Google

पिछले साल सीमित ओवरों के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त सैमी टीम में भरपूर अनुभव और विजयी मानसिकता लेकर आए हैं। मौजूदा टीम में केवल जॉनसन चार्ल्स और आंद्रे रसेल ही सैमी की कप्तानी के दौरान उनके नेतृत्व में खेले थे।

टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वे संयुक्त अरब अमीरात में 2021 टूर्नामेंट में ग्रुप चरण में बाहर हो गए और निकोलस पूरन की कप्तानी में 2022 में ऑस्ट्रेलिया में मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे। इस बार, पूरन को कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है, उम्मीद है कि वह मध्य क्रम में एक प्रमुख खिलाड़ी होंगे। आईपीएल में पूरन का शानदार फॉर्म, जहां उन्होंने लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए 499 रन बनाए, टीम के लिए अच्छा संकेत है

Google

सैमी का नेतृत्व और टीम की क्षमता मेजबान देश के खिताब के सूखे को अच्छी तरह से समाप्त कर सकती है और टी20 विश्व कप के इतिहास में एक नया अध्याय लिख सकती है।

Related News