अमेरिका और वेस्टइंड़ीज में खेले जा रहे है टी-20 विश्वकप में हर रोज कुछ ना कुछ नया हो रहा हैं, कल सुपर-8 के मुकाबले में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंड़ीज के बीच मुकाबला हुआ हैं, जिसमें वेस्ट इंड़ीज को हार का सामना करना पड़ा हैं और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं और इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका गुप-2 से 6 अंको के साथ दूसरी सेमीफाइनलिस्ट बन गई हैं, जबकि इंग्लैंड चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

Gogole

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टूर्नामेंट के सह-मेजबान वेस्टइंडीज ने 136 रनों का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने 52 रनों की पारी खेली, जिसमें काइल मेयर्स ने 35 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के तबरेज़ शम्सी शानदार फॉर्म में थे, उन्होंने 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब जीता।

Google

बारिश के कारण मैच बाधित हुआ, जिससे डकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत तीन ओवर कम कर दिए गए। नतीजतन, दक्षिण अफ्रीका का संशोधित लक्ष्य 17 ओवर में 123 रन था। शुरुआती झटकों के बावजूद, दक्षिण अफ़्रीकी टीम 16.1 ओवर में 124/7 रन बनाकर लक्ष्य हासिल करने में सफल रही। ट्रिस्टन स्टब्स ने 29 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे, लेकिन मार्को जेनसन के नाबाद 21 रनों की बदौलत टीम जीत की ओर अग्रसर हुई।

Google

इस जीत ने न केवल दक्षिण अफ़्रीका को सेमीफाइनल में जगह दिलाई, बल्कि वेस्टइंडीज़ को टूर्नामेंट से बाहर भी कर दिया। हालाँकि रोस्टन चेज़ ने बल्ले और गेंद दोनों से वेस्टइंडीज़ के लिए शानदार प्रदर्शन किया, 52 रन बनाए और 3 विकेट लिए, लेकिन उनके प्रयास बेकार गए।

Related News