वेस्टइंड़ीज और अमेरिका में चल रहे हैं टी-20 विश्वकप में हर रोज कुछ ना कुछ रोमाचंक होता जा रहा हैं, अगर हम बात करें 27 जून की तो कल सुबह त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें अफगानिस्तान पर 9 विकेट से जीत हासिल करके साउथ अफ्रीका ने टी20 विश्व कप 2024 में इतिहास रच दिया। यह जीत दक्षिण अफ्रीका की किसी भी विश्व कप प्रारूप के फाइनल में पहली बार प्रवेश का प्रतीक है।

Google

मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती झटके का सामना करना पड़ा, जब क्विंटन डी कॉक सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन कप्तान एडेन मार्कराम और राजी हेंड्रिक्स ने दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला।

Google

हेंड्रिक्स 29 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि मार्कराम ने नाबाद 23 रनों का योगदान दिया, जिससे दक्षिण अफ्रीका 8.5 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल कर सका।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 11.5 ओवर में 56 रन पर ऑल आउट हो गई। अजमतुल्लाह उमरजई ने 10 रन बनाकर शीर्ष स्कोर बनाया, जबकि कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका।

Google

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने अफगान बल्लेबाजी लाइन-अप पर दबदबा बनाया, जिसमें तबरेज शम्सी और मार्को जेनसन ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे ने दो-दो विकेट लिए।

Related News