दोस्तो अमेरिका और वेस्टइंडीज में हो रहे है टी-20 विश्व कप में हर दिन कुछ रोमाचंक हो रहा हैं, हाल में सेंट विंसेंट के अर्नोस वेल मैदान पर नेपाल और दक्षिण अफ्रिका के बीच रोमाचंक मैच देखने को मिला। मैच में नाटकीय उतार-चढ़ाव देखने को मिले, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने आखिरकार एक ऐसे खेल में जीत हासिल की जो अंत तक नेपाल की मुट्ठी में लग रहा था, आइए एक नजर डाले मैच पर

Google

नेपाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, यह फैसला शुरू में फायदेमंद लग रहा था। कुशल भरतेल ने 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट चटकाए। दीपेंद्र सिंह ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Google

दक्षिण अफ्रिका की तरफ से रीजा हेंड्रिक्स ने 49 गेंदों पर 43 रन बनाकर पारी की अगुवाई की। ट्रिस्टन स्टब्स ने 18 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाए। क्विंटन डी कॉक (10 रन) और एडेन मार्कराम (15 रन) के योगदान से दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 115 रन का मामूली स्कोर बनाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल के लिए आसिफ शेख ने 49 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए। अनिल शाह ने 24 गेंदों पर 27 रन बनाए। कुशल भरतेल ने 21 गेंदों पर 13 रन बनाए। मजबूत स्थिति में होने के बावजूद, 7 विकेट शेष रहते अंतिम छह गेंदों पर केवल 30 रन की जरूरत थी, लेकिन नेपाल जीत नहीं सका।

Google

अंतिम ओवर में नेपाल को जीत के लिए अंतिम गेंद पर दो रन चाहिए थे। हेनरिक क्लासेन ने ग्लुशन झा को रन आउट कर दिया, जिससे नेपाल 20 ओवर में 7 विकेट पर 114 रन बनाकर केवल एक रन से चूक गया। दक्षिण अफ्रीका की बॉलिंग में तबरेज शम्सी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट चटकाए। एनरिक नॉर्खिया और कप्तान एडेन मार्कराम ने एक-एक विकेट लिया और नेपाल को लक्ष्य का पीछा करने से रोकने में अहम भूमिका निभाई।

Related News