अमेरिका और वेस्टइंड़ीज में खेले जा रहे टी-20 विश्वकप में कई रोमाचंक मैच देखने को मिल रहे हैं, अगर हम बात करें सुपर-8 के मैच की जो भारत बनाम ऑस्ट्रलिया के बीच हुआ हैं, जिसमें भारत ने 24 रन से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हैं, सेमीफाइनल मैच में भारत का सामना 27 जून को रात 8:00 बजे गुयाना के मैदान पर मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड से होगा, आइए मैच पर डालें एक नजर

Google

वेस्टइंडीज के सेंट लूसिया में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 41 गेंदों पर 92 रन बनाए। उनकी पारी में 7 चौके और 8 छक्के शामिल थे, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 224 था। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव (31), शिवम दुबे (28) और हार्दिक पांड्या (27) ने भारत के कुल स्कोर को 205 तक पहुँचाया। यह पहली बार है जब भारत ने इस टी20 विश्व कप में 200 से अधिक रन बनाए हैं।

Google

जोश हेज़लवुड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने 4 ओवरों में केवल 14 रन दिए और एक विकेट लिया। हालाँकि, अन्य ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों ने संघर्ष किया, प्रत्येक ने प्रति ओवर 10 से अधिक रन दिए।

ऑस्ट्रेलिया ने 13 ओवरों में दो विकेट पर 128 रन बनाए, जिससे उनके लक्ष्य का पीछा करने की मजबूत नींव रखी गई। हालाँकि, भारतीय गेंदबाज़ों ने आखिरी 7 ओवरों में शानदार वापसी की, और ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में 181/7 पर रोक दिया।

Google

अर्शदीप सिंह ने टिम डेविड, मैथ्यू वेड और डेविड वार्नर के महत्वपूर्ण विकेट लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल मार्श को आउट किया, जबकि जसप्रीत बुमराह ने ट्रैविस हेड का विकेट लेकर मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया।

Related News