अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने रविवार को पुरुषों की एकदिवसीय, टी 20 और दशक की टेस्ट टीमों की घोषणा की और तीनों प्रारूपों में भारतीय खिलाड़ियों को टीम के कप्तान के रूप में चुना। पिछले 10 वर्षों में खिलाड़ी के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर, ICC ने दशक के पुरस्कारों की घोषणा की है और उसी के आधार पर, इसने तीन प्रारूपों की एक टीम की भी घोषणा की है जिसमें धोनी और कोहली का वर्चस्व था।

महेंद्र सिंह धोनी को टी 20 और वनडे टीमों के लिए चुना गया, जबकि विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया। चार भारतीय खिलाड़ियों को आईसीसी टी 20 टीम में शामिल किया गया है। भारत के चार खिलाड़ियों में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, धोनी और रोहित शर्मा शामिल हैं।

रोहित शर्मा और विराट को धोनी की अगुवाई वाली पुरुष वनडे टीम में शामिल किया गया है। रोहित और वार्नर को टीम के सलामी बल्लेबाज के रूप में नामित किया गया है। गेंदबाजों में मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट और लसिथ मलिंगा शामिल हैं। विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में शामिल किया गया है। अन्य खिलाड़ियों में एलेस्टेयर कुक, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्ट्रोक और कुमार संगकारा शामिल हैं।

Related News