इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे दौर की शुरुआत से चार दिन पहले यूएई सरकार ने दर्शकों को मैदान पर आने की सशर्त अनुमति दे दी है। मुख्य शर्त यह है कि मैच देखने आने वाले दर्शकों को कोरोना के खिलाफ टीका लगाया गया होगा। टूर्नामेंट का पहला दौर भारत में दर्शकों के बिना खेला गया था, इससे पहले कि बीसीसीआई ने बायो-बबल ब्रीच के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया। इस बीच आईपीएल के बचे हुए मैचों (आईपीएल टिकट बुकिंग) के टिकटों की बिक्री 16 सितंबर से शुरू होगी। टिकट आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर बेचे जाएंगे।

आईपीएल के दूसरे हाफ का पहला मैच 19 सितंबर को दुबई में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल प्ले-ऑफ सहित कुल 31 मैच दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। (IPL 2021: कितना दुर्भाग्यपूर्ण! नीलामी में 8.5 करोड़ रुपये में बिका वेस्ट इंडीज आज नेट बॉलर बन गया, एक गलती की वजह से हीरो बन गया।)

टिकट आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.iplt20.com के जरिए ऑनलाइन खरीदे जा सकते हैं। टिकट PlatinumList.net से भी खरीदे जा सकते हैं। इसके लिए आपको साइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। ऑनलाइन टिकटों की बिक्री दोपहर 12:30 बजे से शुरू होगी। मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम, दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। आईपीएल ने कहा है कि मैच दुबई, शारजाह और अबू धाबी में होंगे, जहां सीमित जगह होगी और कोविड प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। फिर तैयार हो जाएं और स्टेडियम से मैच को लाइव देखें. आईपीएल 2021 का दूसरा चरण रविवार को तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के बीच मैच से शुरू होगा। इस साल की शुरुआत में, दोनों टीमें अरुण जेटली स्टेडियम में एक रोमांचक मैच में मिलीं, जहां मुंबई इंडियंस आखिरकार विजयी हुई। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले दिन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा।

इस बीच, आईपीएल 2020 का पूरा सीजन यूएई में खेला गया, लेकिन दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिला। इसके बाद जब भारत में आईपीएल 2021 का पहला चरण हुआ तो आईपीएल के मैच बिना दर्शकों के हुए। अब एक बार फिर दर्शक होंगे, लेकिन ज्यादातर भारतीय प्रशंसक मैच टीवी और मोबाइल पर ही देखेंगे, क्योंकि हर कोई मैच देखने के लिए यूएई नहीं जा सकेगा।

Related News