आईपीएल 2020 के 29वें मुकाबले में कल शाम चन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला हुआ जिसमें चेन्नई ने हैदराबाद को हरा अपना इस सीजन का तीसरा मुकाबला जीता। इस जीत के बाद हर तरफ चेन्नई सुपरकिंग्स के प्रदर्शन को लेकर चर्चा है। मगर इसी मैच लक्ष्य का पिछा करते हुए राशिद खान एक बॉल को हिट करने के प्रयास में हिट विकेट हो गए। टी20 क्रिकेट में ऐसा बहुत कम ही देखा जाता है कि कोई खिलाड़ी हिट विकेट हुआ हो। ऐसे में आज हम आपके लिए आईपीएल इतिहास में हिट विकेट आउट होने वाले खिलाड़ियों का दिलचस्प लिस्ट लेकर आए है।

आईपीएल में अब तक कुल 12 बार ऐसा हुआ जब खिलाड़ी हिट विकेट आउट हुआ हो। इसमें सबसे ज्यादा हैदराबाद के ही खिलाड़ी हिट विकेट हुए है। पिछले सीजन के दौरान राजस्थान रॉयल्स के रियन पराग नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए हिट विकेट हुए थे। वहीं 2017 के आईपीएल में पुणे सुपरज्वाइंट्स के शेल्डर जैक्सन हिट विकेट आउट हुए थे।

अब तक आईपीएल में 2008 में मुसविर खोटे और मिसबाह-उल-हक, 2009 में स्वपनिल अस्नोडकर, 2012 में सौरव तिवारी और रविंद्र जडेजा, 2016 में युवराज सिंह, डेविड वार्नर, दीपक हुड्डा, शेल्डन जैक्सन, 2019 में रियान पराग और 2020 में हार्दिक पांड्या और राशिद खान हिट विकेट आउट हुए हैं। वहीं इस सीजन का अभी आधा खेल बचा हुआ है और मुमकिन है कि इस लिस्ट में कुछ और खिलाड़ियों का नाम भी जुड़ जाए। हालांकी ऐसा बेहद कम होता है कि कोई बल्लेबाज हिट विकेट होकर पवेलियन लौट जाए।

Related News