भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की मुसीबतें बढ़ सकती हैं उन्हें प्रसिद्ध अभिनेत्री तमन्ना भाटिया और अजु वर्गीज के साथ केरल उच्च न्यायालय द्वारा नोटिस दिया गया है। दरअसल, यह नोटिस एक आवेदन के संदर्भ में भेजा गया है जो ऑनलाइन गेम खेलने पर कानूनी प्रतिबंध लगाने की मांग करता है।

अदालत ने इस संबंध में राज्य सरकार से जवाब भी मांगा। आपको बता दें कि तीनों सेलिब्रिटी ऑनलाइन गेमिंग गेम के ब्रांड एंबेसडर हैं। एक अनुमान के मुताबिक, मोबाइल पर खेले जाने वाले इस रम्मी गेम का कारोबार लगभग 200 करोड़ रुपये का है। बड़ी संख्या में युवाओं और मशहूर हस्तियों पर खेल का शिकार होने का आरोप लगाया गया है।

विराट-तमन्ना के अलावा, एक या दो विजेता टीवी चैनलों पर इस खेल की प्रशंसा कर रहे हैं। लेकिन हारने वालों की कोई चर्चा नहीं है। नीति आयोग ने हाल ही में ऑनलाइन फंतासी खेल उद्योग के लिए एक स्व-नियामक निकाय की स्थापना की वकालत की।

NITI आयोग ने उद्योग में उपयोगकर्ताओं की न्यूनतम आयु को बढ़ाकर 18 वर्ष करने का भी सुझाव दिया है। पिछले हफ्ते, द ऑनलाइन रम्मी फेडरेशन ने एक बयान में कहा कि फैंटेसी स्पोर्ट्स की तरह कौशल गेमिंग उद्योग भी विभिन्न राज्यों में विभिन्न कानूनी मुद्दों का सामना करता है। कहने की जरूरत नहीं है, कम से कम एक व्यापक कौशल गेमिंग उद्योग को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।

Related News