राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को टीम इंडिया में चुना गया है। आईपीएल 2021 में चेतन सकारिया के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें अगले महीने श्रीलंका के दौरे के लिए भारत की वनडे और टी20 टीम में जगह दिलाई। बता दें कि चेतन सकारिया ने आईपीएल 2021 में 7 विकेट लिए थे। इस दौरान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, केएल राहुल, नितीश राणा को आउट करने का शानदार काम किया।

सकारिया ने चार महीने में अपने भाई और पिता को खो दिया। उसके भाई ने जनवरी 2021 से पहले आत्महत्या कर ली थी। उसके पिता की मई में एक कोविड -19 संक्रमण से मृत्यु हो गई थी। सकारिया ने टीम में चुने जाने के बाद कहा कि काश! यह देखने के लिए मेरे पिताजी आज यहां होंगे। वे चाहते थे कि मैं भारत के लिए खेलूं। मुझे आज उसकी बहुत याद आती है। भगवान ने मुझे एक वर्ष की अवधि में कई उतार-चढ़ाव दिखाए हैं। यह अब तक का बहुत ही भावनात्मक सफर रहा है। यह मेरे दिवंगत पिता और मेरी मां के लिए है। जिसने मुझे क्रिकेट खेलने की इजाजत दी।

कोरोना ने छीन लिया बाप

पिछले महीने तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता का कोरोना वायरस से निधन हो गया था। सकारिया ने फैन्स को खबर दी थी कि वह अपने पिता कोरोना से संक्रमित हैं। सकारिया ने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने मुझे कुछ दिन पहले ही मेरे हिस्से का पैसा दिया था।" मैंने तुरंत पैसे घर भेज दिए और इससे मेरे पिता को वास्तविक समय में मदद मिली। हालांकि वह अपने पिता को नहीं बचा सके।

प्रशिक्षण के लिए जूते नहीं थे

चेतन सकारिया अपने परिवार के लिए जिम्मेदार थे। इसके बाद भी चेतन ने क्रिकेट खेलना बंद नहीं किया। चेतन के पास ट्रेनिंग के लिए जूते भी नहीं थे। आईपीएल 2021 की नीलामी से कुछ दिन पहले चेतन के छोटे भाई राहुल ने आत्महत्या कर ली थी। लेकिन इस बात की जानकारी घरवालों ने चेतन को नहीं दी.

फिर सकारिया करोड़पति बन गए

चेतन परिवार के लिए छोटे-बड़े काम करता था, लेकिन क्रिकेट की वजह से कोई बड़ा काम नहीं कर पाता था। जब चेन को आईपीएल के लिए चुना गया तो वह बहुत खुश थे। चेतन सकारिया 20 लाख रुपये के आधार मूल्य के साथ आईपीएल नीलामी में आए, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स दोनों के बीच उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए गतिरोध पैदा हो गया। आखिरकार राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 1.2 करोड़ रुपये दिए और उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया।

यादगार रहा धोनी का विकेट

बता दें कि चेतन सकारिया ने आईपीएल 2021 में 7 विकेट लिए थे। इस दौरान उन्होंने धोनी, रैना, राहुल, नीतीश राणा को आउट कर कमाल कर दिया। चेतन सकारिया के लिए सबसे यादगार पल महेंद्र सिंह धोनी का आउट होना था।

Related News