टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहले दो वनडे में हार का सामना करना पड़ा है। विराट कोहली एक बार फिर से आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की आलोचना करते हुए कहा है कि उन्हें विराट की कप्तानी समझ में नहीं आती है।

उन्होंने कोहली की उस रणनीति को खराब कप्तानी बताया, जिसके तहत दूसरे वनडे में पावरप्ले में जसप्रीत बुमराह से महत दो ओवर करवाए गए थे। गंभीर ने कहा कि हम लगातार विकेट लेने की बात कर रहे हैं, लेकिन जब प्रमुख गेंदबाज को मौका ही नहीं देंगे तो विकेट कैसे मिलेगा।

गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं उनकी कप्तानी को समझ नहीं सकता. हम लगातार बात कर रहे हैं कि अधिक से अधिक विकेट लेना है और हमें प्रतिद्वंद्वी बैटिंग लाइन-अप को शुरू में ही तोड़ना है, लेकिन अपने महत्वपूर्ण गेंदबाज से दो ओवर ही करा रहे हैं। आम तौर पर वनडे में 4-3-3 ओवरों के तीन स्पेल होते हें. या अधिकतम चार ओवर होते हैं।'

गंभीर ने आगे कहा, ''आपने अपने मुख्य गेंदबाज को दो ओवर के बाद ही हटा दिया। इस बात को कैसे समझा जा सकता है। यह टी20 क्रिकेट नहीं है। जो आपने किया है उसे बेहद खराब कप्तानी ही कहा जाएगा। ''

गंभीर ने आईपीएल का 13वां सीजन खत्म होने के बाद लिमिटिड ओवर क्रिकेट में विराट कोहली के स्थान पर रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की मांग की थी।

Related News