BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह बुधवार को अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम (मोटेरा) में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की वार्षिक आम सभा (AGM) को संबोधित करेंगे। क्योंकि बुधवार को BCCI के सदस्यों के बीच क्रिकेट मैच खेला जाएगा। गांगुली और शाह इस मैच में अपनी टीम की कप्तानी करेंगे। यह नए-उपन्यास स्टेडियम का पहला मैच होगा।

बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि एजीएम से एक दिन पहले, मोटेरा में गांगुली और शाह की कप्तानी में दो टीमों के बीच एक क्रिकेट मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों में बीसीसीआई के इलेक्टोरल बोर्ड के सदस्य होंगे जो एजीएम में भाग लेने के लिए यहां आएंगे। यह देश का सबसे बड़ा स्टेडियम में पहला क्रिकेट मैच होगा। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला मैच की अध्यक्षता करेंगे।

मैच के एक दिन बाद एजीएम आयोजित किया जाएगा। एजीएम का मुख्य एजेंडा आगामी घरेलू सत्र में रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी सहित अन्य संभागीय प्रतियोगिताओं की मेजबानी करना होगा। साथ ही एजीएम में इंग्लैंड टीम के भारत दौरे की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। मोटेरा पहुंचने के बाद सभी सदस्यों को कोरोना टेस्ट से भी गुजरना होगा। बैठक में उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के माहिम वर्मा, असम क्रिकेट एसोसिएशन के देवजीत सेडी, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के प्रणव अमीन, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के प्रणव अमीन, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के मोहम्मद अज़ुद्दीन सहित 28 सदस्य शामिल होंगे। मैच में सभी पूर्व क्रिकेट दिग्गज खेल रहे थे।

एजीएम 10 टीमों के साथ आईपीएल की मेजबानी करने के लिए भी सहमत हो सकता है, लेकिन 2021 से नहीं बल्कि 2022 सीज़न से। कारण यह है कि नई टीमों के पास अगले सत्र से पहले टीम को पूरा करने के लिए अधिक समय नहीं होगा। अब अगले सत्र से पहले नीलामी में अधिक समय नहीं है। यही नहीं, 10 टीम का आईपीएल 94 मैचों का है, जो लगभग ढाई महीने में होगा। यह अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में भी बदलाव ला सकता है।

Related News