घरेलू मैदान पर वेस्ट इंडीज को मात देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना हो चुकी है। लगभग 2 महीने तक चलने वाले इस दौरे पर भारतीय टीम टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी जिसके लिए बीसीसीआई ने एक मजबूत टीम का चयन किया है। जहाँ टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है जो वेस्ट इंडीज के खिलाफ नहीं खेले थे वहीं कुछ खिलाडियों को टीम में जगह नहीं मिली है।

जिन खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली है उनमें भारतीय टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या भी शामिल है। बता दें कि हार्दिक को सितम्बर को एशिया कप के दौरान कमर में चोट लगी थी जिसके बाद वे टीम से बाहर चल रहे है। पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हार्दिक का चयन टीम में नहीं किया गया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाडी माइक हसी का मानना है कि इस दौरे पर भारतीय टीम को हार्दिक की कमी सबसे ज्यादा खलेगी।

हसी ने कहा कि हार्दिक का खेल ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों के अनुरूप है और आलराउंडर होने के कारण वह टीम में संतुलन प्रदान करते है। यह एक बड़ा कारण है कि भारतीय टीम को इस दौरे पर हार्दिक के टीम में ना होने से नुकसान हो सकता है।

भारतीय टीम का यह दौरा 21 नवम्बर को टी-20 सीरीज के साथ शुरू होगा और इसके बाद वनडे सीरीज खेली जायेगी। टेस्ट सीरीज 6 दिसम्बर को शुरू होगी और इस सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला जाएगा।

Related News