- रोनाल्डो टेबल से कोका कोला की बोतल निकालते हैं और पानी की बोतल उठाते हैं और कहते हैं 'पानी पी लो'


अब तक कई बार देखा गया है कि एलन मस्क के एक ट्वीट के कारण बिटकॉइन की कीमत बढ़ गई है या किसी कंपनी के शेयरों में तेजी आई है। ऐसा ही एक वाकया सॉफ्ट ड्रिंक की दिग्गज कंपनी Coca Cola के साथ हुआ. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा बोले गए दो शब्दों की वजह से ये घटना हुई.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोनाल्डो ने कुछ ऐसा किया जिससे कोका-कोला कंपनी के शेयर करीब 30,000 करोड़ रुपये तक गिर गए और कंपनी पर गहरा असर पड़ा।
क्या हुआ

अभी फुटबॉल सीजन चल रहा है और यूरो कप खेला जा रहा है। इन सबके बीच पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया जैसा कि हर मैच से पहले और बाद में हमेशा किया जाता है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोनाल्डो की टेबल पर 2 कोका कोला और एक पानी की बोतल पड़ी थी. रोनाल्डो ने कोका-कोला की दोनों बोतलें निकाली और पानी की बोतल उठाई और कहा 'पानी पी लो'।

बस, 25 सेकंड के इस वाक्य का इतना बड़ा प्रभाव पड़ा कि कोका-कोला के शेयर लगभग 4 4 बिलियन तक गिरने लगे। यूरोप में दोपहर 3 बजे बाजार खुलने पर कोका-कोला के शेयर की कीमत 56.10 बताई गई थी। आधे घंटे बाद रोनाल्डो की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई और इसके तुरंत बाद कोका कोला के शेयर गिरने लगे और 55.22 पर पहुंच गए। तब से कोका-कोला के शेयरों में उतार-चढ़ाव बना हुआ है।

कोका कोला की प्रतिक्रिया

कोका कोला यूरो कप का आधिकारिक प्रायोजक है। यही कारण है कि उनके पेय को प्रायोजक के रूप में आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल किया जाता है। कोका-कोला ने विवाद के बाद एक बयान में कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस या मैचों के दौरान खिलाड़ियों को हर तरह के पेय की पेशकश की गई थी। वे क्या लेना चुनते हैं यह उनके ऊपर है।

Related News