टी20 विश्व कप फाइनल से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मीडिया को प्रेस कांफ्रेंस में संबोधित किया। तभी एक रिपोर्टर ने उनसे इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद प्रधानमंत्री के शहबाज शरीफ के ट्वीट के बारे में पूछा लिया जिसक जवाब पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने मजेदार अंदाज में दिया।

दरअसल, अपने ट्वीट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने टीम इंडिया पर कटाक्ष करते हुए लिखा था, “तो, इस रविवार, यह है, 152/0 बनाम 170/0 होगा।” प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, बाबर आजम से ट्वीट को लेकर सवाल पूछा गया। रिपोर्टर ने पूछा कि क्या इस तरह के सोशल मीडिया पोस्ट अतिरिक्त दबाव डालते हैं।


बाबर आजम ने कहा- मुझे कोई जानकारी नहीं
बाबर ने कहा, “इस तरह का कोई दबाव नहीं है, लेकिन खेद है कि मैंने यह ट्वीट नहीं देखा, इसलिए मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन हां, हम सिर्फ विपक्ष के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं।” 1992 में विश्व कप के बीच समानता को लेकर बाबर से सवाल पूछा गया।


हम ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेंगे
इस पर बाबर ने कहा, “बेशक, समानताएं हैं। हम ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेंगे, मेरे लिए इस टीम का नेतृत्व करना और विशेष रूप से इस बड़े मैदान पर एक बड़ा सम्मान है। हम अपना 100 प्रतिशत देने और जीतने की कोशिश करेंगे। हमने शुरुआत ठीक नहीं की, लेकिन जिस तरह से टीम वापस आई, वे लड़े, काबिले तारीफ है।”

बता दें कि, 1992 और 2022 विश्व कप दोनों में, पाकिस्तान ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। दोनों टूर्नामेंट में पाकिस्तान को भारत के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा था। अब 1992 के ही तरह पाकिस्तान इंग्लैंड से फाइनल में मुकाबला करेगा।

Related News