वर्ल्ड कप के 33वें मैच में इंग्लैंड ने ब्रिसबेन के मैदान पर न्यूजीलैंड को 20 रन से मर दे दी है । इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने अपनी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए इंग्लैंड ने 180 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम केवल 159 रन ही बना पाई।

न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक 62 रन की पारी ग्लेन फिलिप्स ने खेली। उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 40 रन की पारी खेली। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने जोस बटलर के 73 और एलेक्स हेल्स के 52 रन की पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 179 रन बनाए थे। यह बटलर का 100वां T20I मैच था।

न्यूजीलैंड की शुरुआत 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी नहीं रही और 8 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। कॉनवे 3 रन बनाकर वोक्स की गेंद पर आउट हुए। दूसरे विकेट के तौर पर फिन एलेन 16 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर आउट हुए लेकिन उसके बाद विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की। लेकिन 40 रन बनाकर विलियमसन भी आउट हो गए। उसके बाद न्यूजीलैंड ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और मैच उसके हाथ से फिसल गई। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स और सैम करन ने 2-2 विकेट हासिल किया।

न्यूजीलैंड को मिली पहली हार
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड की यह पहली हार है। इससे पहले खेले गए 3 मैचों में से 2 में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी जबकि एक मुकाबला बारिश के कारण रद हो गया था। हालांकि हार के बावजूद भी टीम अपने ग्रुप में पहले नंबर पर बनी हुई है। न्यूजीलैंड का आखिरी मुकाबला 4 नवंबर को आयरलैंड के खिलाफ है।

Related News