टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज यानि 14 जुलाई को लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में यदि टीम इंडिया जीत जाती है तो उसके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हो जाएगा। दरअसल टीम इंडिया आज एक खास शतक पूरा कर सकती है। जिसके लिए टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए दो मैचों में से कम से कम एक में जीत हासिल करनी होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारत के पास इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी 100वीं जीत दर्ज करने का सुनहरा मौका है। भारत ने अब तक वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड को 56 मैचों में हराया है, टेस्ट क्रिकेट में भारत ने इंग्लैंड की टीम को 31 मैचों में मात दी है. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 22 मैचों में मात दी। टीम इंडिया अब तक इंग्लैंड के खिलाफ 99 अंतरराष्ट्रीय मैच जीत चुकी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 50 टेस्ट, 43 वनडे और 10 टी20 मैच जीते हैं। इंग्लैंड भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जीत का शतक पहले ही पूरा कर चुका है। बता दे की, अब इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने की टीम इंडिया की बारी है। भारत के पास इस मुकाम तक पहुंचने के दो सुनहरे मौके हैं, क्योंकि वनडे सीरीज के दो मैच अभी खेले जाने हैं। पहले मैच में भारत ने आसान जीत दर्ज की।

Related News