आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग का रास्ता साफ हो गया है। बीसीसीआई नवंबर-दिसंबर के ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखकर आईपीएल का संभावित शेड्यूल तैयार किया है। सूत्रों के मुताबिक बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 26 सितंबर से 9 नवंबर के बीच यूएई में आईपीएल करा सकता है।

वही जानकारियां मिली है कि फ्रेंचाइजियों ने अभी से ही यूएई जाने के लिए चार्टर्ड प्लेन के अलावा वहां रहने के लिए होटल ढूंढने शुरू कर दिए हैं। बता दें कि यूएई के पास आईपीएल की मेजबानी का अनुभव भी है, 6 साल पहले आईपीएल के मुकाबले यूएई खेले जा चुके हैं। इसके अलावा यूएई ट्रैवल हब माना जाता है। यह पूरी दुनिया से जुड़ा हुआ है। मेडिकल फैसिलिटी काफी अच्छी है।

बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली भी यह बात कह चुके है कि वह इसके बारे में भी सोच रहे है। बता दें बीसीसीआई अब इसका फॉर्मेट और छोटा करके 2009 की तरह 37 दिन का कर सकती है। वैसे इस बार आईपीएल 50 दिन की बजाए 44 दिन का होना था। सभी 8 टीमों को 9 शहरों में 14-14 मैच खेलने थे। इसके अलावा 2 सेमीफाइनल, 1 नॉकआउट और 24 मई को वानखेड़े में फाइनल होना था।

Related News