भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे मच में भर का कोई खास प्रदर्शन नहीं है, भारतीय टीम के बल्लेबाज टी20 सीरीज में अब तक खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। टेस्ट सीरीज के आखिरी दोनों मैच भी इसी मैदान पर खेले गए थे। अभी पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-1 से आगे है। अगर आज होने वाले मैच को इंग्लिश टीम जीत लेती है तो सीरीज पर कब्जा कर लेगी।

भारतीय टीम को पहले और तीसरे टी20 मैच में पूर्व बल्लेबाजी का अवसर प्राप्त हुआ। दोनों ही मैच में शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिली थी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। उन्हें यहां अच्छा बाउंस भी प्राप्त हो रहा था। इन तेज गेंदबाजों के विरुद्ध हमारे बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। दोनों ही मैच में हम पहले ही 6 ओवर में मैच से करीबन बाहर हो गए थे। क्योंकि हमने तीन अहम विकेट को दिए थे।

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर एवं हार्दिक पंड्या की बात करें तो तीनों की स्पीड 130-135 किमी/घंटा के इर्द-गिर्द रही है। इसलिए अब तक हम शुरुआती 6 ओवर में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ज्यादा तंग नहीं कर सके हैं। ऐसे में आस है कि चौथे मैच में टीम इंडिया नवदीप सैनी को अवसर प्रदान कर सकती है। क्योंकि सैनी 140 से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

Related News