भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रणजी ट्रॉफी का आयोजन अगले साल करने का फैसला किया है। BCCI के मुताबिक नए घरेलू सीजन की शुरुआत महिला अंडर-19 वनडे और वीनू मांकड़ ट्रॉफी (पुरुषों की अंडर-19) टूर्नामेंट के साथ करने का इरादा है। इन दोनों टूर्नामेंटों का आयोजन कोरोना के कारण नहीं हो पाया था। इस बार इनका आयोजन 20 सितंबर से 19 अक्टूबर तक होगा और यह 29 दिनों तक चलेगा।

रणजी ट्रॉफी का आयोजन पांच जनवरी 2022 से 20 मार्च 2022 तक होगा। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य संघों को पत्र लिख कर कहा, "महामारी हम सभी के लिए काफी कठिन रही। हमें इसके कारण कुछ कड़े फैसले भी लेने पड़े. बीसीसीआई की तरफ से मैं हमारे सभी राज्य संघों, प्रशासकों, मैच अधिकारियों, कोचों और खिलाड़ियों को उनके संयम तथा हालात को समझने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।"

सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी 27 से 22 नवंबर तक होगी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि शहीद हजारे वनडे टूर्नामेंट का आयोजन एक से 29 दिसंबर तक किया जाएगा।

देश के इस घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में होने वाले आईपीएल के बाद किया जाएगा।सीनियर पुरुष टूर्नामेंट (रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी) के लिए देश की 38 टीमों को छह ग्रुप में बांटा जाएगा।

Related News