नई दिल्ली: बिग बैश लीग में वेस्टइंडीज के हरफनमौला क्रिकेटर आंद्रे रसेल ने कुछ ऐसा किया कि हर कोई देखता ही रह गया. यह मैच सिडनी थंडर और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेला गया था। रसेल इस मैच में मेलबर्न स्टार्स टीम की ओर से खेल रहे थे। इससे पहले मैच में सिडनी थंडर ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। सिडनी थंडर्स के लिए, एलेक्स रॉस ने 49 गेंदों में 77 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल हैं।

मेलबर्न स्टार्स की ओर से क्विस अहमद और ब्रॉडी काउच ने 2-2 विकेट लिए। आंद्रे रसेल ने भी मैच में गेंदबाजी की और 4 ओवर में 38 रन दिए, लेकिन विकेट नहीं मिला। 152 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स ने 12वें ओवर में 83 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। टीम को जीत की ओर ले जाने के लिए उतरे एंड्रा रसेल ने क्रीज पर उतरते ही तूफानी शुरुआत कर दी और अंत तक नाबाद लौटते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई.



रसेल ने 21 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 42 रन की पारी खेली, जिसमें 5 छक्के और 1 चौका शामिल है। इस तरह उन्होंने अपनी तूफानी पारी में सिर्फ 6 गेंदों में चौके लगाकर 34 रन बनाए। रसेल इस मैच में 5 छक्कों के साथ सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी भी थे। रसेल की तूफानी पारी का असर मेलबर्न स्टार्स के 17.1 ओवर में 152 रन के लक्ष्य को हासिल करने और मैच पर कब्जा करने का था। ऑलराउंडर को उनकी 6 विकेट की जीत के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Related News