दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद (45) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के 13वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ छठे विकेट के लिए 33 गेंदों में 67 रनों की साझेदारी की। 4 विकेट से जीता। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 169 रन बनाए, जिसे बैंगलोर ने 19.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। आरसीबी की यह 100वीं जीत है। इस जीत के साथ ही बैंगलोर ने तीन मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर कब्जा कर लिया है।

राजस्थान को लगातार दो जीत के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा है। हार के बावजूद राजस्थान अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। राजस्थान से मिले 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरू के 5 विकेट महज 87 रन के स्कोर पर गिर गए थे. लजिसके बाद कार्तिक और शाहबाज ने छठे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी कर बैंगलोर को जीत दिलाई। कार्तिक ने 23 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 44 रन बनाए, जबकि शाहबाज ने 26 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 45 रन की तूफानी पारी खेली. उनके अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 29, अनुज रावत ने 26 और विराट कोहली ने 5 रन बनाए। युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए जबकि राजस्थान के लिए नवदीप सैनी ने एक विकेट लिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। राजस्थान के लिए पिछले मैच में शतक जड़ने वाले बटलर ने इस मैच में भी 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. उन्होंने 47 गेंदों में छह छक्के लगाए और आईपीएल में अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही बटलर ने इस सीजन में अपने 200 रन भी पूरे कर लिए हैं। इसके अलावा बटलर ने आईपीएल में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं। राजस्थान के लिए बटलर के अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 29 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। संजू सैमसन तीसरे विकेट के लिए आउट हुए, जिन्होंने सिर्फ 8 रन बनाए। शिमरोन हेटमेयर ने आखिरी ओवर में 31 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। बैंगलोर के लिए डेविड विली, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

Related News